Magazine » Hindi » हैवी ब्रेस्ट के लिए बेस्ट ब्रा चुनने के टिप्स

हैवी ब्रेस्ट के लिए बेस्ट ब्रा चुनने के टिप्स

महिलाओं/लड़कियों  को अपने ब्रेस्ट के साइज़ के अनुसार ब्रा का सिलेक्शन करना चाहिए। यदि  ब्रा अन-कम्फर्टेबल है तो चाहे आप कितनी भी खूबसूरत  ड्रेस क्यों न पहन लें, आपका कम्फर्ट लेवल कम ही रहेगा। खासतौर से यदि आपके ब्रेस्ट साइज़ में बड़े/हैवी है, तो आपको  इस बारे में ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। ए‍क रिसर्च के अनुसार 70 प्रतिशत महिलाएं टाइट ब्रा पहनती हैं और 10 प्रतिशत महिलाएं लूज़ ब्रा पहनती हैं। रिसर्च बताती है कि लम्बे समय तक टाइट ब्रा पहनने वाली महिलाओं को ब्रेस्‍ट कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। वही लूज ब्रा पहनने वाली महिलाये ब्रेस्‍ट सैगिंग जैसी समस्या से पीड़ित हो सकती है। आमतौर पर महिलाएं अपने ब्रेस्ट साइज या ब्रा के कम्फर्ट को चेक किये  बिना ही किसी भी तरह की  ब्रा सिलेक्ट कर लेती हैं जो बाद में उनके लिए परेशानी का कारण बन जाता है। अतः इस प्रकार की किसी भी समस्या से बचने के लिए  ये बहुत जरूरी है कि अपने ब्रेस्‍ट के शेप के अनुसार ब्रा का सिलेक्शन करें।

आज इस आर्टिकल के माध्यम से आप कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानेंगी जो आपके हैवी ब्रेस्ट के ब्रा को सेलेक्ट करने में यूजफुल होंगी:

ध्यान रखें अंडरवायर का : ब्रा की शॉपिंग करतें वक्त महिलाएं अधिकतर ब्रा की  स्ट्रेप्स पर ज्यादा ध्यान देती हैं. ब्रा में लगी अंडरवायर पर उनका ध्यान ही नहीं जाता है. हमेशा ब्रा की शॉपिंग करतें समय उसके अंदर के अंडरवायर को एक बार अच्छे से चेक जरूर कर लें, कि वो चुभेंगे तो नहीं?, या फिर वो अच्छी तरह से इन्सर्टेड है ? आप चाहें तो एक्सपर्ट्स की सलाह भी ले सकती है।

Padded Underwired Full Cup T-shirt Bra

साइज का रखें ध्यान: ज्यादातर बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं छोटे साइज वाली ब्रा सेलेक्ट करतीं  हैं ताकि उनके ब्रेस्ट फर्म व स्मॉल लुक दें। कुछ महिलाएं साइज तो सही चुनती हैं लेकिन उनका ध्यान  स्ट्रैप और बैंड पर ज्यादा होता है, कप साइज पर वह ध्यान नहीं दे पाती। जिसके कारण ब्रा बहुत ज्यादा टाइट होती  है और ब्रा स्ट्रैप स्किन पर निशान बना देती है। बेहतर यही है कि ब्रा खरीदते समय सबसे पहले कप साइज  पर ध्यान दें और उसके बाद ब्रा की अन्य डीटेल्स पर। यदि आप स्टोर से ब्रा खरीद रही है तो वहा मौजूद फीमेल स्टाफ की मदद लेकर सही साइज़ चुन सकती है, और यदि आप ऑनलाइन ब्रा खरीद रही है तो क्लोविया साइज़ चार्ट फॉर ब्रेस्ट की हेल्प से अपने लिए सर्वोत्तम ब्रा का चुनाव कर सकतीं है।

Related Story

ब्रा साइज़ कैलक्यूलेटर – 2 आसान चरणों में अपने ब्रा के साइज़ को नापें (मापें)

अपने सही ब्रा साइज़ को जानना, सही ब्रा फिटिंग खोजने की दिशा में सबसे पहला कदम है। आइये आपको बताते है ब्रा साइज़ कैलकुलेटर का उपयोग करके ब्रा के आकार की गरणा कैसे करें?
Read More

हमेशा बेस्ट ब्रांड के ब्रा खरीदें: ब्रांडेड ब्रासर कम्फर्टेबल होतें है बल्कि ब्रेस्ट्स के लिए काफी सपोर्टिव रहतें है। क्लोविया एक जाना माना ब्रांड है, और बेस्ट ब्रांड्स में एक है, आप चाहें तो अपने ब्रेस्ट के अनुसार यहां से ब्रा खरीद सकती है।

लेसी ब्रा को अवॉयड करें: लेसी ब्रा दिखने में तो बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन वे बिग ब्रेस्ट को सही तरह से सपोर्ट नहीं कर पाते। अतः संभव हो तो हैवी ब्रेस्ट की महिलाओं को इस तरह की ब्रा को नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि पहनने के बाद लेस मुड़ जाते हैं और अन-कम्फर्टेबल फील कराते है।

मोटे साइड बैंड को सेलेक्ट करें: अगर आपके ब्रेस्टहेवी है तो हमेशा आपको ऐसी ब्रा पहननी चाहिए जिसके साइड बैंड मोटे हो।  इस तरह की ब्रा पहनने से ब्रेस्ट को सपोर्ट मिलता है और वो शेप में रहतें है।

पैडेड ब्रा: जिनके ब्रेस्ट बड़े होतें है ऐसी महिलाये यह सोचकर पैडेड ब्रा अवॉइड करती हैं कि उनके आगे का हिस्सा और बड़ा न लगे। लेकिन सच तो यह है कि क्लोविया की  पैडेड ब्रा काफी सपोर्टिव होती है। खासतौर पर टी-शर्ट या कुर्तें के साथ पैडेड ब्रा ज्यादा फिट लुक देती हैं।

Padded Non-Wired Full Cup Fly Print Bra in White

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.