Magazine » Hindi » बेस्ट ब्रा ब्रांड कैसे चुने और ऑनलाइन ब्रा की खरीदारी कैसे करे

बेस्ट ब्रा ब्रांड कैसे चुने और ऑनलाइन ब्रा की खरीदारी कैसे करे

एक अच्छे ब्रा ब्रांड का चुनाव हर महिला के लिए बेहद जरूरी होता है, क्लोवीया जैसा एक अच्छा ब्रांड ही आपको अच्छी क्वालिटी की ब्रा चुनने में मदद कर सकता है। यदि आपके पास एक अच्छी क्वालिटी की ब्रा नहीं है तो आपको विभिन्न प्रकार की परेशानियों को झेलना पड़ सकता है | यहां तक कि आपको ब्रेस्ट कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हो सकती है, ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि आप एक अच्छे ब्रांड की ब्रा खरीदे। आजकल लॉन्जरी मार्केट में कई ब्रांडस के ब्रा उपलब्ध हैं लेकिन अपने लिए सही ब्रांड के चुनाव में हर महिला/लड़की कन्फ्यूज़ रहती है। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि एक अच्छे ब्रा ब्रांड का चुनाव कैसे करना चाहिए:

  • हमेशा ब्रा ब्रांड चुनते समय ये ध्यान रखे कि जी ब्रांड की ब्रा आप खरीदने का विचार कर रहीं है उसके लिए आपके पास पर्याप्त बजट है या नहीं। बहुत से लॉन्जरी ब्रांड बहुत महंगे ब्रा बेचते हैं। लेकिन क्लोवीया में सस्ते से लेकर महंगे ब्रा की कई रेंज उपलब्ध हैं। 
  • ब्रा के लिए अच्छे ब्रांड को चुनते समय ध्यान दें कि ब्रांड के प्रोडक्ट की गुणवत्ता क्या है। इसका पता आप ऑनलाइन उपलब्ध रिव्यू से भी लगा सकती हैं।
  • हमेशा ऐसे ब्रांड की ब्रा खरीदें जो ब्रा के निर्माण के समय अपने ग्राहकों के लिए अच्छी क्वालिटी के फैब्रिक का उपयोग करता है। 
  • अगर आप ब्रांडेड ब्रा खरीदना चाहती है तो यह जरूर चेक कर ले कि उसमें कलर की कितनी वैराइटीज हैं। 

कुछ प्रसिद्ध ब्रा के ब्रांड:

1. Clovia:

क्लोविया पूरे विश्व के टॉप ब्रा ब्रांडस में एक है। जो महिलाएं / लड़कियां आरामदायक और अच्छी क्वालिटी की ब्रा पसंद करती हैं, उनके लिए क्लोवीया एक बेहतरीन विकल्प है। क्लोविया की प्रीमियम ब्रा आपके शरीर को सही शेप देती हैं। क्लोविया में आकर्षक डिजाइनों वाली ब्रा के बहुत विकल्प हैं। इस ब्रांड की ब्रा पहनकर आप पूरे दिन कॉन्फिडेंट और खुश रह सकती हैं। आप चाहें तो ऑनलाइन या स्टोर पर जाकर ब्रा खरीद सकती हैं। क्लोवीया में ब्रा की रेंज 199 रुपए से शुरू होती हैं। 

2. Calvin Klein:

ये ब्रांड महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद है। इस ब्रांड में ब्रा की रेंज 500 रुपये से शुरू होती है. आपको मॉल्स में इसके स्टोर मिल जाएंगे. आप चाहें तो इस ब्रांड की ब्रा की प्रसिद्ध पर्सनल केयर शॉप से भी खरीद सकती हैं. 

3. La Senza:

La Senza  भी लॉन्जरी का टॉप ब्रांड है. आप अपनी पसंद के मुताबिक इसके स्टोर पर जाकर ब्रा खरीद सकती हैं. हर शहर में इसके स्टोर नहीं हैं मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में इसके स्टोर्स हैं. अगर आप उच्च गुणवत्ता के ब्रा की तलाश कर रही हैं तो La Senza ब्रांड आपके लिए ही है। 

4. H&M:

अगर आप अच्छे ब्रा ब्रांड की तलाश में हैं, तो H&M ब्रांड आपके लिए ही है। आप इस ब्रांड की  ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग कर सकती है। आम तौर पर इस ब्रांड में ब्लैक और व्हाइट रंग में ब्रा उपलब्ध हैं लेकिन ये सुपर स्टाइलिश और आरामदायक हैं। H&M में आपको सभी प्रकार की बिकिनी ब्रा और पैडेड ब्रा मिल जाएंगी। यह ब्रांड भारत में काफी  लोकप्रिय हैं क्योंकि ये बहुत आरामदायक हैं आप इसे पूरे दिन पहन सकती हैं। इस ब्रांड में मात्र 699 रुपए से ब्रा की कीमत की शुरुआत होती है। 

5. Victoria Secret:

यह सबसे लोकप्रिय ब्रा ब्रांडो में से एक  है और आपको इसे अवश्य ट्राई करना चाहिए। यह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है जिसकी शॉपिंग आप ऑनलाइन कर सकती हैं। इसमे सभी तरह के स्टाइल की ब्रा उपलब्ध हैं। इसमें कलर के बहुत विकल्प हैं। रैसी मेश लॉन्जरी से लेकर रोमांटिक लेस बेबीडॉल लॉन्जरी तक के कलेक्शन आपको यहा मिल हैं। अगर आपका बजट अच्छा है तो आपको इस ब्रांड की ब्रा को जरूर ट्राई करना चाहिए। ब्रा की शुरुआती कीमत है 1,199 रुपए। 

ऑनलाइन ब्रा की शॉपिंग करते समय इन बातों का ध्यान रखें

स्टोर्स में ब्रा खरीदना ऑनलाइन ब्रा खरीदने से ज्यादा आसान होता है। मॉल या स्टोर्स में ब्रा को ट्राई करने के लिए ट्रायल रूम होता है जहाँ आप अपने साइज के अनुसार ब्रा खरीद सकती हैं लेकिन कोविड के चलते अधिकांश जगहों पर ट्रायल रूम बंद कर दिए गए हैं और महिलाएं ब्रा की ऑनलाइन शॉपिंग को वरीयता दे रही हैं। जानिए कुछ ऐसी टिप्स जो आपको ऑनलाइन ब्रा की शॉपिंग में मदद करेंगी-

-ऑनलाइन ब्रा खरीदने के लिए विश्वसनीय वेबसाइट चुने:

हम सभी जानते हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग धोखाधड़ी ज्यादा होती है। इसलिए ध्यान रहे किसी आधिकारिक वेबसाइट से ही ब्रा खरीदें क्योंकि ये विश्वसनीय होती हैं।

-कवरेज के बारे में जाने:

ऑनलाइन ब्रा खरीदते समय स्टाइल, कंफर्ट और सपोर्ट के साथ साथ कवरेज का ध्यान भी रखना चाहिए। अपने ब्रेस्ट के अनुसार ही फुल या  हाफ कवरेज वाली ब्रा खरीदे। हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए तो फुल कवरेज ब्रा एक अच्छा विकल्प है।

– साइज चार्ट का करें उपयोग:

ब्रा के सही साइज का होना बहुत जरूरी होता है। बहुत सी महिलाएं एक ही ब्रा लंबे समय तक पहनती हैं। महिलाओं का शरीर बदलता रहता है इसलिए अपने साइज के अनुसार ही ब्रा लेनी चाहिए। जब भी नई ब्रा की ऑनलाइन शॉपिंग करें तो उसका साइज जरूर चेक कर ले। आप चाहे तो ऑनलाइन ब्रा साइज कैल्कुलेटर उपयोग भी कर सकती हैं।  ऑनलाइन ब्रा की खरीदारी करते समय साइज चार्ट जरूर चेक का लें। जिस ब्रांड की वेबसाइट से आप ब्रा खरीद रही है उसमें दिए गए साइज चार्ट को जरूर चेक कर लें। 

– ब्रा कंफरटेबल और सपोर्टिव होनी चाहिए:

ऑनलाइन ब्रा की शॉपिंग करते समय आपको अलग-अलग शेप और स्टाइल की ब्रा देखने को मिलेंगी। आप सिर्फ उनकी आकर्षक स्टाइल से इम्प्रेस होकर ब्रा न खरीदे बल्कि ये भी चेक करें कि ब्रा कंफरटेबल और सपोर्टिव है या नहींकई बार महिलाएं / लड़कियां ये भूल जाती हैं कि उन्हें किसी खास कपड़े की ब्रा सूट नहीं करती या नहीं। अपने ब्रेस्ट्स की सही हेल्थ के लिए आपको एक ऐसी ब्रा लेनी चाहिए जो आपके ब्रेस्ट को पर्याप्त सपोर्ट दे। 

-रिव्यूज को चेक करें: 

ऑनलाइन वेबसाइट्स से ब्रा को खरीदने से पहले आप उनके  रिव्यूज जान लें। बहुत से ग्राहक ने प्रोडक्ट खरीदने के बाद वेबसाइट्स पर अपने रिव्यू देते हैं। ये रिव्यू ब्रा की शॉपिंग करते समय आपकी बहुत मदद करेंगे इसलिए किसी भी ब्रांड की ब्रा की ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त रिव्यूज जरूर चेक कर लें।

Clovia की ये गाइड आपको सही ब्रा के ब्रांड के चुनाव और उनकी ऑनलाइन शॉपिंग में मदद करेगी। 

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.