Magazine » Hindi » चुनें ऐसी ब्रा जो आपकी हेल्थ के लिए हो अच्छी

चुनें ऐसी ब्रा जो आपकी हेल्थ के लिए हो अच्छी

ब्रा

प्रत्येक वर्ष महिलाये सोलह मिलियन से भी ज्यादा ब्रा की ख़रीददारी करतीं हैं। परन्तु  लगभग 80% महिलायें गलत ब्रा सेलेक्ट करती हैं! ऐसी ब्रा जो हेल्थ के लिए अच्छी हो, यह कई कारकों पर निर्भर करता है । एक परफेक्ट ब्रा सैगिंग को रोकने के साथ-साथ पॉस्चर को सही रखती है, पीठ दर्द की समस्या को कम करने और स्वस्थ ब्रेस्ट टिश्यू बनाए रखने में मदद भी करती है। कुछ महिलाओं के अनुसार, “ब्रा पहनना ब्रालेस होने से ज्यादा आरामदायक होता है”। सभी ब्रा समान नहीं होती है। और हेल्थ के दृष्टिकोण से, विभिन्न प्रकार की ब्रा विभिन्न एक्टिविटीज़  के लिए परफेक्ट होती है। इसलिए जब तक आप अपनी अलग-अलग एक्टिविटीज़  के लिए सही ब्रा का चुनाव करतें रहेंगे, तब तक कोई ब्रा आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा नहीं करती है! आज इस आर्टिकल में मैं आपको कुछ ऐसी ब्रा के बारे में बताऊँगी जिन्हें आपको अपनी अलमारी में जरूर रखना चाहिए औरअवसर के अनुसार उनको पहनना चाहिए।

 

प्रतिदिन के लिए चुनें टी-शर्ट ब्रा:

टी-शर्ट ब्रा

जर्सी पहनना, चाहे एक टी-शर्ट के रूप में, या एक पोशाक के रूप में, क्लिंगिंग पर जोर देता है। एक टी-शर्ट ब्रा को हल्की पैडिंग के साथ कस्टमाइज़ किया गया है ताकि क्लिंग मेटेरियल  के जरिये ब्रेस्ट निप्पल को कम किया जा सके. आमतौर पर टी-शर्ट ब्रा स्मूथ आउटर फिनिशिंग देने के लिए मोल्डेड कप के साथ आते है। इस तरह की ब्रा आपकी सेहत के लिए परफेक्ट रहतीं हैं।  ये न तो आपकी स्किन में कही चुभती है न रैशेज उत्पन्न करतीं है।  ये ब्रा कैज़ुअल टीज़, कुर्ते और टी-शर्ट ड्रेस के साथ पहनने के लिए परफेक्ट  हैं।

 

पार्टीज़ में जाने के लिए चुनें हेल्थ सपोर्टिव स्ट्रेपलेस ब्रा:

स्ट्रेपलेस ब्रा

यदि आप पार्टी में जाने के लिए स्लीवलेस, ऑफ-शोल्डर या स्ट्रैपी किस्म का परिधान पहन रहीं हैं, तो एक उचित स्ट्रेपलेस ब्रा, अजीबोगरीब रेस्टलेसनेस को रोकने का काम करेगी। सुनिश्चित करें कि बैंड आपके बस्ट के नीचे अच्छे से फिट है, और इसमें ऐसा अंडरवायर हो जो आपकी त्वचा पर फ्लैट बैठता हो। स्ट्रैपलेस ब्रा के अंदर किनारों पर एक सिलिकॉन पकड़ भी होती है, इसलिए आपको इसके खिसकने बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

 

एट-होम ब्रा:

एट-होम ब्रा

यह आपके ब्रेस्ट्स को रात के समय सांस लेने के लिए पर्याप्त स्पेस की जरूरत होती है जो आपके और ब्रेस्ट्स को हेल्दी रखने के लिए बहुत जरूरी है। हम आपको सोते समय सपोर्ट  के लिए एक नॉन-वायर्ड, एट-होम ब्रा पहनने की सलाह देते हैं। एट-होम ब्रा, लो-कम्प्रेशन के साथ डिजाइन की जाती है जिसमे सिर्फ बेसिक सपोर्ट होता है।  इसमें वायर्स और टाइट स्ट्रेप्स नहीं होती।  ये बहुत ही आरामदायक ब्रा है।

 

वर्कआउट के लिए पहनें हेल्दी स्पोर्ट ब्रा:

स्पोर्ट ब्राकई महिलाएं जिम के समय अपनी डेलीवियर ब्रा पहनती हैं। लेकिन यदि वर्कआउट करने से आपकी पीठ और ब्रेस्ट्स पर एक अलग तरह का तनाव पड़ता है। यही कारण है कि जब आप जिम में जाकर व्यायाम करती है तो इसके लिए स्पोर्ट्स ब्रा एक अच्छा ऑप्शन है।  आप अपनी एक्टिविटी के आधार पर कम, मध्यम और उच्च प्रभाव वाले स्पोर्ट्स ब्रा ले सकते हैं।

 

अब आप जान गयी हैं कि कब, किस ब्रा को पहनना उचित है।  यदि आप अवसर के अनुसार ब्रा पहनेंगी तो ये आपकी हेल्थ को कभी भी प्रभावित नहीं करेंगी।  क्लोविया में ब्रा की बहुत सी वैराइटी है, आप चाहे तो अपने साइज़ के अनुसार हमारी वेबसाइट से एक फिट और हेल्दी ब्रा को खरीद सकतीं हैं।  तो आज ही शॉपिंग करिये और अपनी वार्डरोब को अपडेट करिएँ।

यह भी पढ़ें

एक कम्पलीट ब्रा स्टाइल गाइड

इस आर्टिकल में हमने महिलाओं के लिए 26 प्रकार की ब्रा को सूचीबद्ध किया है जो आप क्लोविया में पा सकते हैं
Read More

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.