Magazine » Hindi » 6 बातें जिनका ध्यान आपको पैंटी ख़रीदते समय रखना चाहिए

6 बातें जिनका ध्यान आपको पैंटी ख़रीदते समय रखना चाहिए

6 बातें जिनका ध्यान आपको पैंटी ख़रीदते समय रखना चाहिए

अगर आप एक महिला है तो आपको जितना  शरीर का ध्यान रखना जरूरी है उतना ही अपने कपड़ों के चुनाव को सही से  करना. फिर वो कपड़े बाहर के हों या अंडरगार्मेंट्स अपने शरीर के शेप को ध्यान में  रखकर आपको इनका चुनाव करना चाहिए. महिलाये अधिकतर पैंटी खरीदते वक्त बहुत सी छोटी छोटी गलतियां कर देती है जो बाद में उनके लिए परेशानी का कारण हो सकती है। इसलिए आज इस  आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे  जिनको पैंटी की खरीदारी के समय आपको ध्यान में रखना चाहिए।  तो चलिए शुरू करते है ; जुड़े रहिये क्लोविया के साथ आर्टिकल के अंत तक-

 

  1. कम्फर्ट का रखें ध्यान: हमेशा ऐसी पैंटी ख़रीदे जो कम्फर्टेबल  हो और जिसको आप लम्बे समय तक पहन सकें। हर महिला का शरीर अलग होता है। उनकी त्वचा अलग तरह की होती है। कई महिलाओं को कुछ कपड़ो से एलर्जी होती है, तो कई महिलाये  उन्ही कपड़ों को आराम से पहन लेती है। ऐसे ही कुछ महिलाये   बिकिनी कट पैंटीज में ज्यादा कम्फर्टेबल महसूस करती  हैं तो कुछ हिपस्टर्स को प्रेफरेंस देतीं हैं। आपको सिर्फ एक बात का ध्यान रखना है कि आप जो भी पैंटी खरीदें, वह आरामदायक हो।

 

2. सही साइज है बहुत जरूरी: बहुत-सी महिलाएं छोटी पैंटी में ही फिट होना चाहती हैं। लेकिन ये गलत है ,आपको इस ये नहीं करना है। ऐसा करने से आपकी स्किन खराब हो सकती है और साथ ही आप अनकम्फर्टबल महसूस करेंगे। इतना ही नहीं अपने एक्चुअल साइज़ से छोटी पैंटी पहनने से आपको जलन का एहसास  हो सकता है। इसलिए यदि आप हमेशा अपने साइज के मुताबिक पैंटी खरीदेंगी तो ज्यादा  अच्छा रहेगा। आप चाहे तो क्लोविया के साइज़ चार्ट की सहायता से अपने लिए सही साइज़ पैंटी खरीद सकती है।

Related Story

पैंटी साइज चार्ट – पैंटी साइज कैसे मापें?

आप चाहें तो एक पैंटी साइज़ चार्ट का उपयोग करके एक फिट टेस्ट कर सकते है। यह आपको फिट पैंटी चुनने में मदद करेगा।
Read More

3. कपड़े का रखें ख्याल: पैंटी खरीदते समय आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि वह किस तरह के कपड़े में है.  गर्मियों में कॉटन की पैंटी काफी आरामदायक रहती है। कॉटन की पैंटीज को धोने में  आसानी  होती है। गर्मियों के मौसम में इन्हें पहनने से वेजाइनल एरिया में ज्यादा गर्मी का एहसास नहीं होता और साथ ही ये पसीना सोख लेती है जिससे गर्मियों के दौरान राहत मिलती है। क्यूंकि मोटे कपड़े की पैंटी आपकी स्किन पर कई तरह के दाग के साथ-साथ अन्य त्वचा सम्बंधित बीमारियाँ पैदा कर सकती है.

 

4. ब्रांड्स को दे वरीयता: पैंटी भले ही नीचे पहनी जाती हो परन्तु इसे खरीदते समय आपको ब्रांड का ख़ास ख्याल रखना चाहिए। लोकल ब्रांड की पैंटी से  आपको विभिन्न त्वचा सम्बंधित बीमारिया  जैसे दाद, खाज, खुजली आदि उत्पन्न हो सकतीं हैं.

 

5. स्टाइलिश पैंटी का चुनाव करें: एक प्यारी सी डिज़ाइन और लेस वाली  पैंटी पर थोड़ा ज्यादा  खर्च करने में बिलकुल भी संकोच न करें। इस तरह पैंटीज आपके लुक और कंफर्ट लेवल दोनों को बढ़ाकर आपको कॉंफिडेंट बनाती है।

 

6. पैंटी का फैब्रिक अच्छा हो जो स्किन में चुभें न: कंफर्ट के साथ-साथ सबसे जरूरी चीज जिसको आपको ध्यान रखना चाहिए वो है फैब्रिक। लुक या डिजाइन की बजाय यह चेक करें कि पैंटी का फैब्रिक चुभने वाला न हो। वरना ये स्किन एलर्जी का कारण बन सकता है ।

 

ज्यादातर महिलाओं का मानना है कि क्लोविया पर पैंटी चुनना उनके लिए काफी अच्छा अनुभव रहा है। आप पैंटी चुनते समय ऊपर दी गयी टिप्स को ध्यान में रखकर खरीददारी का एक अच्छा अनुभव प्राप्त कर सकतें है।

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.