Magazine » Hindi » आपके वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये 8 प्रकार की पैंटीज

आपके वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये 8 प्रकार की पैंटीज

लगभग 80% लड़कियां / महिलाएं अपने आउटफिट्स का जितना ध्यान रखती हैं, उतना इनरवियर का नहीं। क्या आप भी उन महिलाओं में से हैं जो पैंटी की शॉपिंग बिना सोचे समझे करती हैं या सिर्फ उनका अच्छी लुक देख कर खरीद लेती हैं? यदि आपका जवाब हां, है तो जाग जाइए ! वो जमाने गए जब आप बिना स्टाइल के साधारण सी पैंटी खरीद लिया करती थी! अब आपको अपने इनरवियर पर उतना ही ध्यान देना चाहिए जितना कि आप अपने आउटफिट्स का देती हैं। ज्यादातर लड़कियां / महिलाएं एक ही जैसी पैंटी का इस्तेमाल करती हैं। कोई भी मौका हो हर कपड़ों के साथ वो एक ही तरह की पैंटी पहनती है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ब्रा की तरह ही आजकल मार्केट में पैंटी की भी कई वैरायटी उपलब्ध हैं। हमारी ये बेसिक स्टाइल गाइड आपको हमेशा सही पैंटी के चुनाव में सहायता करेगी!

पैंटी के प्रकार:

1. ब्रीफ़्स:

ये पैंटी का सबसे पुराना स्टाइल है यही कारण है कि ये पैंटीज “ग्रैनी पैंटीज़” के नाम से फेमस हैं। ये न सिर्फ आपके हिप्स को फुल कवरेज प्रदान करती हैं बल्कि  इसका वेस्टबैंड आपकी कमर तक होती है, जो ड्रेस के नीचे ही रहती है। ये पैंटीज ज़्यादा स्टाइलिश तो नहीं होती है लेकिन ये आपके लिए आरामदायक रहेंगी। आजकल ब्रीफ़्स के दो स्टाइल्स आते हैं: 

  • हाइ कट या फ्रेंच ब्रीफ़्स: यदि आप ब्रीफ़ के कवरेज को पसंद करते है लेकिन आपको अपनी थाई पर पैंटी की इलास्टिक पसंद नहीं तो आप इस स्टाइल को अपना सकते है। इस स्टाइल में पैंटी का साइड कट हाइ होता और हिप्स कवरेज कम होता है। 
  • कंट्रोल ब्रीफ़्स: इस तरह की पैंटी कमर से ऊपर तक होती है। ये पैंटीज न सिर्फ आपकी कमर को सपोर्ट देती हैं बल्कि आपकी कमर को स्लिम लुक भी देती है। ये एक तरह से शेप वियर का काम करती हैं।  

उपयोग:

आप ब्रीफ़्स पैंटी को ट्राउसर या हाइ वेस्ट जीन्स के साथ, इंडियन वियर ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। मेंस्ट्रुएशन के समय ब्रीफ़्स पैंटी पर्फेक्ट है। इन्हें लो वेस्ट आउटफिट्स के साथ ना पहनें।

2. बॉय शॉर्ट्स

हर लड़की / महिला  के पास एक बॉयशॉर्ट तो जरूर होना ही चाहिए!  इस तरह की पैंटी रेगुलर पैंटी से अलग होती हैं। ये पैंटी जांघों पर आयताकार होती है। पैंटी का ये स्टाइल बॉक्सर शॉर्ट्स(मेंस अंडरगारमेंट्स) से  इंस्पायर्ड है। देखने में ये शॉर्ट्स की तरह लगते हैं। बॉय शॉर्ट्स हिपस्टर्स के समान हैं इनका लेग होल बहुत लो होता है। आप इन्हें टाइट फिटेड कपड़ों के नीचे इस्तेमाल कर सकते हैं।

उपयोग:

आप इन्हें सभी आउटफिट्स के साथ पहन सकती हैं। विशेषकर इन्हें स्केटर स्कर्ट के नीचे या लाउंजवियर या स्विमवीयर के रूप में पहना जा सकता है।

3. G-स्ट्रिंग:

सबसे हॉट और सेक्सी पैंटी टाइप की बात करें तो G-स्ट्रिंग का नाम सबसे पहले आता है! इस तरह की पैंटी में हिप्स पर किसी भी तरह का कवरेज नहीं होता है। इसका फ्रंट कवरेज भी बहुत कम होता है जो इसे और भी ज्यादा सेक्सी लुक देता है। इसके बैक में केवल एक स्ट्रिंग होती है। ये स्ट्रिंग या तो वेस्टबैंड वाली स्ट्रिंग से जुड़ी होती है या फिर एक छोटे से ट्रायंगल आकार के फ़ैब्रिक से जुड़ती है।

उपयोग:

यदि आप किसी खास के साथ हॉट डेट पर या हनीमून के लिए जा रही हैं तो ये आपके लिए पर्फेक्ट है।  पैंटी साइज़ अपने अनुसार ही चुने। इसे आप टाइट जीन्स या बॉडीकॉन ड्रेस के भी  साथ पहन सकती हैं इसमें पैंटी लाइन्स दिखने का कोई डर नहीं होता है, और ये आपके लुक को और बढ़ाता है | 

4. मैटरनिटी पैंटी:

वो समय गया जब  प्रेग्नेंट लेडीज़ गर्भावस्था के दौरान कोई भी पैंटी खरीद लेती थी। फैशन के इस युग में के प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए खासतौर पर मैटरनिटी पैंटी बनाई गई हैं जो न सिर्फ अच्छा सपोर्ट देती हैं साथ ही ये स्ट्रेचेबल भी होती हैं जो आपकी बढ़ती बेली के साथ आसानी से एडजस्ट होती रहती हैं। इतना ही नहीं ये पैंटीज सुपर हईजीनिक और एंटी-माइक्रोबियल गुणों से युक्त होती है।  

उपयोग:

आप इनका उपयोग अपनी पूरी प्रेगनेंसी के दौरान किसी भी आउटफिट्स के साथ कर सकती हैं।

5. बिकनी:

इस तरह की पैंटी में वेस्टबैंड बैली बटन से नीचे की ओर होता है। बिकनी का साइड सेक्शन बहुत पतला  होता है जिसमें कपड़ा नहीं होता केवल स्ट्रिंगस होती हैं। इसकी कवरेज काफी कम होती है। 

उपयोग:

कम कवरेज देने के कारण बिकनी कपड़ों के नीचे बिल्कुल नज़र नहीं आती है। आप इन्हें हर आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

6. हिपस्टर:

ये पैंटी न केवल आरामदायक होती हैं बल्कि मॉडर्न लुक भी देती हैं। ये कुछ कुछ ब्रीफ़ की तरह दिखती हैं। आप इन्हें डेलीवियर की तरह पहन सकती हैं।  इस तरह की पैंटीज लो-राइज़ होती हैं। इनमें साइड का कवरेज बहुत अच्छा होता है और हिप्स की तरफ भी ये पैंटीज अच्छा कवरेज देती हैं। 

उपयोग:

ये पैंटीज हिप्स को पूरी तरह से कवर करती हैं इनमें लो सेट वेस्टबैंड होता है जिस कारण आप इन्हें लो-वेस्ट जीन्स या पेंट्स, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। 

7. थॉन्ग्स

थॉन्ग्स बहुत ही ज्यादा सेक्सी पैंटीज हैं। इनमें कवरेज बहुत कम होता है। आप इन्हें टाइट फिटिंग के कपड़ों के साथ पहन सकती हैं। इन पैंटीज में वेस्टबैंड से एक ट्राएंग्यूलर पैच जुड़ा हुआ होता है ये पैच आगे के हिस्से को कवर करता है। इन पैंटीज में बैक कवरेज नहीं होता। जब आप इन्हें पहनेंगी तो आप खुद को अंदर से कॉन्फिडेंट महसूस करेंगी।

उपयोग:

आप थॉन्ग्स का उपयोग अपने सेक्सी और रोमांटिक मोमेंट्स को स्पेशल बनाने के लिए कर सकती हैं। आप थॉन्ग्स को फिटेड आउटफिट्स के साथ भी पहन सकती हैं। आप इन्हें बॉडीकॉन ड्रेसेज़ या पेंसिल स्कर्टस के नीचे भी पहन सकती हैं।

8. सीमलेस पैंटी

बहुत सी लड़कियां / महिलाएं अपनी विज़िबल पैंटी लाइन्स से परेशान रहती हैं। ये पैंटी लाइन्स कपड़ों के ऊपर से दिखती हैं जो आपके ड्रेस लुक को खराब कर देती हैं। अगर आप भी इससे परेशान है तो आज ही सीमलेस पैंटी खरीद लीजिए। सीमलेस पैंटी के किनारे बिल्कुल सॉफ्ट होते हैं उन पर कोई सिलाई नहीं होती है यही कारण हैं कि ये कपड़ों के ऊपर से दिखाई नहीं देते। 

उपयोग:

आप इन्हें स्किनी पैंट्स, फिटेड स्कर्ट्स, और बॉडीकॉन ड्रेसेज़ के साथ पहन सकती हैं। 

तो देखा आपने पैंटीज की कितनी सारी वैरायटीज मार्केट में उपलब्ध हैं। तो देर किस बात की आज ही क्लोवीया के लेटेस्ट पैंटी कलेक्शंस को देखें और अपने लिए चुने एक स्टाइलिश पैंटी। 

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.