Magazine » Hindi » रेगुलर ब्रा से ज्यादा आरामदायक होती हैं ये ब्रा

रेगुलर ब्रा से ज्यादा आरामदायक होती हैं ये ब्रा

आजकल की महिलाएं अपनी हेल्थ को लेकर बहुत अलर्ट  रहती है, आउटफिट्स से लेकर इनरवियर तक का चुनाव वो बहुत सोच समझकर करती हैं।  इनवियर महिलाओ के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अगर बात ब्रा की हो तो वो हमेशा बेस्ट ऑप्शन चुनती हैं, इसलिए  ब्रा ऐसी हो जो अच्छा कंफर्ट दे। विशेषकर गर्मियों के दिनों में रेगुलर ब्रा में अधिकतर महिलाओं को अनकंफर्टेबल फील होता है। आज हम आपको ऐसी ब्रा के बारे में बताएंगे जिसे पहनने के बाद आप 24*7 कंफरटेबल रहेंगी। जी हां! हम बात कर रहे हैं स्पोर्ट्स ब्रा की, आजकल अधिकतर महिलाएं स्पोर्ट्स ब्रा को डेली  इनरवियर के रूप में यूज कर रही हैं। आइए जानते हैं क्यों स्पोर्ट्स ब्रा डेली इनरवियर के रूप में यूज करना चाहिए? 

स्पोर्ट्स ब्रा है डेली इनरवियर का अच्छा ऑप्शन:

अगर आप रेगुलर ब्रा में अनकम्फर्टेबल फील कर रही हैं तो आपके लिए स्पोर्ट्स ब्रा सही रहेगी। आप सोच रही होंगी कि स्पोर्ट्स ब्रा तो अक्सर जिम और वर्कआउट करते समय पहनी जाती हैं, जी हां, लेकिन ये इसलिए पहनी जाती है  ताकि एक्सरसाइज के दौरान ब्रेस्ट की सुरक्षा हो और ब्रेस्ट सैगिंग ना हो पाए।  लेकिन समय  बदल गया है, स्पोर्ट्स ब्रा बहुत सपोर्टिव और कंफरटेबल होती हैं,  इसलिए आजकल की महिलाएं केवल वर्कआउट और व्यायाम के लिए स्पोर्ट्स ब्रा का यूज न करके रेगुलर ब्रा की तरह भी इनका यूज कर रही है।  

स्पोर्ट्स ब्रा को डेली इनरवियर की तरह क्यों यूज़ करना चाहिए? 

अगर आप स्पोर्ट्स ब्रा को  रेगुलर ब्रा की तरह यूज करेंगी तो आपको इसके बहुत से फायदे मिलेंगे। आइए जानते हैं स्पोर्ट्स ब्रा को रेगुलर ब्रा की तरह यूज करने के कौन-कौन से फायदे हैं:

आरामदायक होती है स्पोर्ट्स ब्रा:

स्पोर्ट्स ब्रा ब्रेस्ट को अच्छी तरह से होल्ड करके रखती हैं  जिससे ब्रेस्ट पेन की प्रॉब्लम नहीं होती। इस ब्रा से ब्रेस्ट को पूरा कवरेज मिलता है और ये काफी कंफरटेबल भी होती हैं। इस ब्रा को पहनने से अच्छा बैक सपोर्ट मिलता है। स्पोर्ट्स ब्रा हुक और वायर नहीं होते है इसलिए इन्हे पहनना ज्यादा लाभदायक रहता है, क्योंकि नॉर्मल ब्रा की तरह इसमें हुक नही चुभते।

ब्रेस्ट मूवमेंट को करे कंट्रोल:

वैसे तो स्पोर्ट्स ब्रा को खास तौर पर एक्सरसाइज के लिए ही डिजाइन किया गया है, लेकिन  रूटीन वर्क करने के दौरान होने वाले ब्रेस्ट मूवमेंट से अगर आप छुटकारा पाना चाहती हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा से परफेक्ट कोई और ऑप्शन नहीं हो सकता। 

ब्लड सरकुलेशन सही रहता है:

स्पोर्ट्स ब्रा पहनने से बॉडी में ब्लड फ्लो सही बना रहता है। रेगुलर ब्रा में हुक और इलास्टिक होती हैं जिस वजह से ब्लड सर्कुलेशन में प्रॉब्लम आ सकती है लेकिन स्पोर्ट्स ब्रा में इलास्टिक और हुक्स के झंझट नहीं होते, जिस वजह से ब्लड का सरकुलेशन बॉडी में सही बना रहता है और कोई भी हेल्थ प्रॉब्लम नहीं होती।

 तापमान कंट्रोल करे:

स्पोर्ट्स ब्रा में एडवास फैब्रिक का इस्तमाल किया जाता है इस वजह से ये  बॉडी से पसीना सोखकर बॉडी का टेंपरेचर नॉर्मल करती हैं और इससे आपकी स्किन का एयर फ्लो बढ़ता है। स्पोर्ट्स ब्रा पहनने के बाद आप हमेशा रहेंगी  कूल और ड्राई। 

दे मॉडर्न लुक:

आजकल की फैशनेबल महिलाओं के लिए स्पोर्ट्स ब्रा बेहतरीन विकल्प है। आप चाहे तो इसे टॉप की तरह भी पहन सकती हैं। कंफर्ट और फैशन दोनों का कॉन्बिनेशन है स्पोर्ट्स ब्रा।

स्पोर्ट्स ब्रा खरीदने के लिए ध्यान दें इन बातो पर:

अब जब आपने स्पोर्ट्स ब्रा के इतने सारे फायदे जान ही लिए हैं तो देर किस बात की आज ही से स्पोर्ट्स ब्रा पहनना शुरू करे और रहे हेल्थी और फिट। आपको स्पोर्ट्स ब्रा खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान भी रखना होगा, आइए जानते हैं:

  • स्पोर्ट्स ब्रा का चुनाव करते समय उसके फैब्रिक का ध्यान रखना चाहिए, स्पोर्ट्स ब्रा का फैब्रिक ऐसा होना चाहिए जो पसीना सोखने वाला हो। मेश फैब्रिक की स्पोर्ट्स ब्रा सबसे अच्छी होती हैं।
  • हैवी ब्रैस्ट के लिए अगर स्पोर्ट्स ब्रा का चुनाव कर रही है तो ध्यान दें कि इसका बैक सपोर्ट अच्छा हो। हैवी ब्रैस्ट की महिलाओं को अच्छे बैक सपोर्ट वाले ब्रा रिकमेंड किए जाते हैं, ऐसे में रेंजर स्पोर्ट्स ब्रा अच्छा बैक सपोर्ट देती हैं।  
  • चौड़ी स्ट्रेप्स वाली स्पोर्ट्स ब्रा आपके ब्रेस्ट को अच्छा सपोर्ट देती है और उन्हें मूवमेंट से बचाती है। इसलिए हमेशा स्पोर्ट्स ब्रा लेते समय ध्यान रखें कि स्ट्रेप्स चौड़ी होनी चाहिए।
  • स्ट्रेप्स के साथ साथ ब्रा के नीचे की बैंड भी चौड़ी होनी चाहिए, ताकि आपके ब्रेस्ट को अच्छा सपोर्ट मिलें और आप हमेशा कंफरटेबल फील करें। 
  • अगर आप हाई इंटेंसिटी वाली एक्सरसाइज करती है तो आपके लिए पैडेड स्पोर्ट्स ब्रा अच्छी रहेगी। इससे आपका लुक स्टाइलिश दिखेगा।
  • स्पोर्ट्स ब्रा  खरीदते समय ध्यान रखें कि इसकी  फिटिंग अच्छी हो, वैसे बात करें स्पोर्ट्स ब्रा की तो ये थोड़ी फिट ही अच्छी लगती हैं। क्योंकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्पोर्ट्स  ब्रा थोड़ी टाइट ही अच्छी रहती है, जो आपके ब्रेस्ट को अच्छे से सपोर्ट करती है और आपको कंफर्टेबल फील कराती हैं।
  • आपको अपने बजट का भी ध्यान रखना चाहिए अगर आप इस पोस्ट को डेली इनरवियर की तरह ले रही है तो आपको अपने बजट को देखकर परचेसिंग करनी चाहिए। ध्यान रहे स्पोर्ट्स ब्रा न ज्यादा महंगी हो और ना ही ज्यादा सस्ती! मीडियम क्वालिटी की स्पोर्ट्स ब्रा डेली इनरवियर के लिए अच्छी रहती है।

लास्ट में हम आपसे यही कहेंगे कि अगर आपकी फिजिकल एक्टिविटी ज्यादा है, तो आपको रेगुलर ब्रा की जगह स्पोर्ट्स ब्रा पर आज ही से स्विच कर लेना चाहिए, क्योंकि ये ब्रा आपके लिए ना सिर्फ सपोर्टिव रहेगी बल्कि आप स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर पूरे दिन कंफर्टेबल भी फील करेंगी।  इतना ही नहीं स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर आप सो भी सकती हैं। 

Sara Johnson

Sara Johnson

Content Writer at Clovia
Sara is a literature graduate who's passionate about creating art, be it with words or paints. She weaves words into beautiful patterns that's sure to get you hooked.
Sara Johnson

Latest posts by Sara Johnson (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.