Magazine » Hindi » नाईट वियर के साथ ना करें समझौता – खरीदते समय इन बातों का रखे ख्याल

नाईट वियर के साथ ना करें समझौता – खरीदते समय इन बातों का रखे ख्याल

लड़कियां शॉपिंग करने की शौक़ीन होती है, वो अपनी हर ड्रेस को लेकर  इतनी कंसर्न होती है कि शॉपिंग करते समय एक दुकान से दूसरी दुकान बदलती रहतीं है जब तक उन्हें कोई ड्रेस पसंद नहीं आ जाती।  लेकिन ज्यादातर लड़कियाँ/महिलायें स्लीपवियर या नाइटवियर की शॉपिंग में ज्यादा  ध्यान नहीं देती हैं। अधिकतर महिलाओं का मानना है कि नाइटवियर तो केवल सोते समय ही पहना जाता है, तो किसी भी तरह का खरीदों क्या फ़र्क पड़ता है? लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।  किसी ऐसी ड्रेस में बिस्तर पर जाना जो न सिर्फ दिखने में आकर्षक हो, बल्कि अत्यधिक आरामदायक हो, इससे बहुत बड़ा सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि आप एक अच्छा नाइटवियर चुने।

यदि आप अपने लिए नाइटवियर खरीदने की योजना बना रही हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप इन टिप्स को देखें जो आपको बेस्ट नाइटवियर को सेलेक्ट करने में मदद करेंगे:

मौसम के अनुसार करें चुनाव:

मौसम के अनुसार करें चुनाव

यह सबसे महत्वपूर्ण बिन्दु है कि नाइटवियर  की ख़रीददारी करते वक़्त आप मौसम का भी विशेष ध्यान रखें। जैसे कि गर्मियों में शॉर्ट नाइटी सुविधाजनक रहेगी तो सर्दियों में आप लॉन्ग नाइटवियर का प्रयोग करें।

नाइटवियर का फैब्रिक:

नाइटवियर का फैब्रिक

महिलाओं को अपने लिए नाइटवियर सेलेक्ट करते समय, सबसे महत्वपूर्ण बात पर ध्यान देना चाहिए वो है उसका फैब्रिक। सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसे नाइटवियर का चयन करें जिसका फैब्रिक देखने अच्छा और आराम महसूस कराने वाला हो। आजकल नाइटवियर के कई तरह के फैब्रिक मार्किट में उपलब्ध हैं, हालाँकि, अधिकतर महिलायें गर्मियों के लिए कॉटन को प्रेफर करतीं है। चूंकि कॉटन रात के समय में बॉडी टेम्प्रेचर को नियंत्रित करता है इसलिए सोते समय आप अधिक आराम महसूस करेंगी। कॉटन फैब्रिक के नाइटवियर अन्य नाइटवियर्स के मुक़ाबले  नरम, हल्के और ब्रीथेबल होते है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए भी उपयुक्त है।

ज्यादा हैवी वर्क की नाइट ड्रेस ख़रीदने से बचें:

नाइटवियर  सबसे आरामदायक ड्रेसेस में से एक होता है। यदि इसमें बहुत ज्यादा  वर्क हो तो इस तरह के  नाइटवियर से आपको सुकून नहीं मिलेगा। ऐसी नाइटी चुनें, जिसमें लाइट वर्क हो ताकि सोते समय आपको कोई परेशानी न हो।

टाइट नाइटवियर को अवॉयड करें:

हमेशा नाइटवियर की शॉपिंग करते समय ये ध्यान रखें कि वो ज्यादा टाइट न हो। यदि आप उनमे आराम महसूस नहीं कर पा रहे हैं, तो आप अच्छी नींद नहीं ले पाएंगे। मेरी राय है, आपको एक ढीला नाइटवियर को सेलेक्ट करना चाहिए। इससे आप न सिर्फ अच्छी तरह से सांस ले पाएंगे बल्कि आपको सुकून की नींद भी आएगी।

अपने बॉडी के साइज़ का रखें ध्यान:

अपने बॉडी के साइज़ का रखें ध्यानऑनलाइन खरीदते समय, सुनिश्चित करें कि नाइटवियर आपकी  बॉडी टाइप के अनुरूप है।जो ऑनलाइन देखने में बहुत अच्छा लग रहा है, केवल उसी को न खरीदे  । आप चाहें तो क्लोविया के साइज़ चार्ट से मदद ले सकतीं हैं, जिससे आप आसानी से अपने लिए बेस्ट नाइटवियर चुन सकेंगी।

आशा है कि हमने सभी इम्पोर्टेन्ट पॉइंट्स  को कवर किया है जिन्हें आपको नाइटवियर का चुनाव समय विचार करना चाहिए। हमें उम्मीद है कि इन टिप्स की मदद से आप एक आरामदायक और स्टायलिश नाइटवियर ले सकेंगे।

Avatar
Avatar

Latest posts by Editorial Desk (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.