Magazine » Hindi » आपके पास भी होने चाहिए नए डिजाइन वाले ये ब्रा सेट

आपके पास भी होने चाहिए नए डिजाइन वाले ये ब्रा सेट

हममें से हर लड़की चाहती है कि वो दिखने में सुंदर और कॉन्फिडेंट लगे। जैसे ही लड़की टीनएज में प्रवेश करती है ब्रा उसकी लाइफ का एक इंपॉर्टेंट पार्ट बन जाता है। हमारे यहां की लड़कियां ब्रा के बारे में ज्यादा नहीं जानती जैसे कि ब्रा के कितने प्रकार हैं, कौन-कौन से ब्रा सेट उनके पास होने चाहिए आदि। इस तरह की बातों का नॉलेज उन्हें नहीं होता। वैसे तो ब्रा के कई प्रकार मार्केट में उपलब्ध हैं जिन्हें आप डेली रूटीन, ऑकेजन  या फिर अपने आउटफिट के हिसाब से चुन सकती हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ब्रा के बारे में बताने जा रहे हैं जो नए डिजाइन की है और उन्हें आपको अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए:

नए डिजाइन की ब्रा:

जैसे अलग-अलग ड्रेसेस के ट्रेंडी डिजाइंस और लुक्स आते हैं वैसे ही ब्रा भी समय के साथ साथ अपडेट होती रहती है। आपको मार्केट में नए डिजाइंस की ब्रा आसानी से देखने को मिल जाएंगी आजकल जोबरा ट्रेंड में है वो है:

बिल्ट इन ब्रा:

बिल्ट इन ब्रा को केमी या कैमिसोल के नाम से भी जाना जाता है। ये  ब्रा और टॉप का कॉन्बिनेशन होता है, आप इस तरह की ब्रा को टॉप की तरह भी पहन सकती हैं, आजकल  लड़कियां इस तरह की ब्रा को काफी पसंद कर रही हैं। ये ब्रा काफी कंफर्टेबल होती हैं, अगर आप जींस के साथ इस तरह के टॉप पहनती है, तो आपको अलग से ब्रा पहनने की जरूरत नहीं होगी।

प्लंज ब्रा:

अगर आपके वार्डरोब में डीप नेक की ड्रेसेस है तो आपको अपने लिंगरी क्लोसेट में प्लंज ब्रा को भी जगह देनी चाहिए। डीप नेक और V नेक के लिए ये ब्रा काफी परफेक्ट होती है।

ब्रालेट:

जिन लोगों को स्ट्रेप्स और हुक से उलझन होती है वो अपने लिंगरी क्लोसेट में ब्रालेट जरूर ऐड करें। पीछे से इनके डिजाइंस देखने लायक होते हैं, ये स्ट्रेचेबल होते हैं और बॉडी के हिसाब से खुद ब खुद एडजस्ट हो जाते हैं। ये ब्रा सेट बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल होते हैं। इनमें पैड और वायर नहीं होते इसलिए इन्हें पहनकर बहुत रिलैक्स फील होता है। आप जब इन्हे पहनेंगी तो आपको ये भी नहीं लगेगा कि आपने कोई इनरवियर पहना हुआ है, आपको बाजार में इनकी काफी सारी वैराइटीज मिल जाएंगी।

सेक्सी ब्रा सेट:

मार्केट में ब्रा की बहुत सारी डिजाइंस उपलब्ध है, उनमें से एक वैरायटी है सेक्सी ब्रा सेट। इस तरह की ब्रा अधिकतर शादीशुदा महिलाएं यूज करती हैं,  फंक्शंस में सेक्सी ब्रा लुक को और भी ज्यादा गॉर्जियस बनाती हैं। तो चलिए आपको इस तरह की ब्रा की कुछ वैराइटीज के बारे में बताते हैं:

फ्रंट ओपन पुश अप ब्रा:

बात करें नए डिजाइंस की ब्रा की और फ्रंट ओपन पुश अप ब्रा का नाम ना लिया जाए ये तो हो ही नहीं सकता। इस तरह की ब्रा में हुक आगे की साइड होता है, आजकल ये ब्रा काफी ट्रेंड में है और महिलाओं की पहली पसंद है। ये ब्रा काफी कंफर्टेबल होती है, स्पेशली हुक लगाने में इसमें बिल्कुल भी परेशानी नहीं आती।

नेट ब्रा:

नेट ब्रा दिखने में बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव होती है, लेकिन इस तरह की ब्रा को खरीदते वक्त एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप इसे पहनकर कंफर्टेबल फील करें। ये आपको किसी तरह से न चुभे। आप इसे खरीदते वक्त  एक बार ट्राई जरूर करें।

लेस ब्रा: 

ये बहुत ही स्टाइलिश होती है, हनीमून पर पार्टनर के साथ स्पेशल नाइट सस्पेंड करने के लिए महिलाएं इस तरह की ब्रा का यूज करती हैं। ये ब्रा आपके लुक को और भी ज्यादा सेक्सी और गॉर्जियस बनाती है।

नई उम्र की लड़कियों के लिए स्टाइलिश ब्रा:

जिन लड़कियों की उम्र कम है उनके लिए अलग तरह की ब्रा डिजाइन की जाती है, क्योंकि उन्हें ब्रा पहनने की आदत नहीं होती इसलिए शुरू शुरू में वो कंफर्टेबल रहे इसका ध्यान रखते हुए ब्रा डिजाईन की जाती हैं।  आइए जानते हैं क्लोविया में कौन-कौन सी ब्रा नई उम्र की लड़कियों के लिए परफेक्ट है:

स्पोर्ट्स ब्रा: 

नई उम्र की लड़कियों के लिए ये ब्रा बहुत अच्छा ऑप्शन है। ये ब्रा बहुत ही ज्यादा आरामदायक होती हैं, स्पोर्ट्स ब्रा ब्रेस्ट को अच्छे से सपोर्ट भी करती हैं। एक्सरसाइज करने वाली लड़कियों और महिलाओं के लिए भी स्पोर्ट्स ब्रा काफी सपोर्टिव होती हैं।

टी शर्ट ब्रा:

नई  उम्र की गर्ल्स लिए स्पोर्ट्स ब्रा के साथ-साथ टी-शर्ट ब्रा भी एक अच्छा ऑप्शन है, आजकल नई उम्र की लड़कियां शर्ट या टीशर्ट पहनना पसंद करती हैं, इस तरह की ब्रा फुल कवरेज देती है और इसमें पैडिंग भी नहीं होती। कई टी शर्ट ब्रा में अंडरवायर जरूर होते हैं, लेकिन ये कप वाली ब्रा के मुकाबले ज्यादा कंफर्टेबल होते हैं।

मैटरनिटी के लिए नए डिजाइन के ब्रा:

जो महिलाएं प्रेग्नेंट है या जिन्होंने अभी अभी बच्चे को जन्म दिया है उनके लिए एक बहुत बड़ी कन्फ्यूजन होती है कि वो किस तरह की ब्रा पहने जिसमें वो कंफर्टेबल रहे और ईजिली अपने बच्चे को फीड करा पाए। क्लोविया में मेटरनिटी ब्रा की बहुत सारे ऑप्शंस हैं, आइए जानते हैं: 

नर्सिंग ब्रा:

प्रेग्नेंसी के समय या बच्चे को फीड कराते वक्त ये ब्रा बहुत ज्यादा आरामदायक होती हैं। ये ब्रा फुल सपोर्ट और कवरेज देती हैं और इनको पहनना और भी ज्यादा आसान होता है।

डबल लेयर मेटरनिटी ब्रा:

जो महिलाएं पहली बार मां बनी है उनके लिए ये ब्रा बहुत ही ज्यादा परफेक्ट है। इस तरह की ब्रा में स्ट्रैप के ऊपर एक हुक लगा होता है बच्चों को फीड कराते वक्त हटाया जाता है। इस तरह से महिलाएं आसानी से फीडिंग करा सकती हैं।  आपको मार्केट में इस तरह की ईजीली अवेलेबल हो जाएंगी। आप अपने साइज के हिसाब से आप ब्रा चुन सकती हैं। इस ब्रा की खासियत होती है कि मिल्क लीकेज होने पर ये ब्रा आसानी से सोख लेती हैं और आपको गीले पन का एहसास भी नहीं होता।

तो ये थे कुछ नए डिजाइन के ब्रा सेट जो लगभग हर महिला के लिंगरी क्लोसेट में होने चाहिए। अलग-अलग ड्रेस के हिसाब से ब्रा भी अलग-अलग होती हैं, अगर आप ड्रेस के अकॉर्डिंग ब्रा पहनेंगी तो आप ज्यादा कंफर्टेबल फील करेंगी, वरना गलत ब्रा का सिलेक्शन आपकी परेशानी बढ़ा सकता है।

Aparna Pal

Aparna Pal

Content Writer at Clovia
A curious girl filled with emotions & passion, Aparna holds a master's degree in computer application, but words & stories fascinate her more than codes. She is a keen learner & a great admirer of art & culture. Sketching is her get away from daily hustle & bustle.
Aparna Pal

Latest posts by Aparna Pal (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.