Magazine » Hindi » हैवी ब्रेस्ट के लिए टॉप 5 ब्रा

हैवी ब्रेस्ट के लिए टॉप 5 ब्रा

बड़े ब्रेस्ट की महिलाओं के सामने अधिकतर एक प्रॉब्लम होती है और वो  ये  कि उनके लिए कौन सी ब्रा परफेक्ट और कंफर्टेबल रहेगी।  कन्फ्यूजन में महिलाएं अपने लिए गलत ब्रा का चुनाव कर लेती हैं और इससे  उनकी प्रॉब्लम और बढ़ जाती है। हर ड्रेस  में खूबसूरत नजर आने के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप अपनी ब्रा का चुनाव सही से करें। ब्रा की सही फिटिंग आपके ब्रेस्ट को हर उम्र में एक परफेक्ट लुक देती है। हैवी ब्रेस्ट के लिए लिंगरी मार्केट में बहुत कम ऑप्शंस हैं, इसलिए ये बेहद जरूरी है कि ब्रा का चुनाव सोच समझकर किया जाए।

बड़े ब्रेस्ट के लिए ब्रा के चुनाव में की जाने वाली गलतियां:

  • अधिकतर हैवी ब्रेस्ट को फर्म और स्माल लुक देने के लिए महिलाएं छोटे साइज की ब्रा चुन लेती हैं जिसकी वजह से ब्रा पहनने के बाद उन्हें बहुत ज्यादा टाइट और अनकंफरटेबल लगता है। 
  • बड़े ब्रेस्ट के लिए ब्रा खरीदते समय महिलाएं ब्रा बैंड पर ध्यान नहीं देती जिसकी वजह से बैंड का पूरा सपोर्ट नहीं   मिल पाता और वो टाइट हो जाता है।
  • बड़े ब्रेस्ट वाली लड़कियां पैडेड ब्रा अवॉयड करती हैं। वो सोचती है कि पैडेड ब्रा पहनने  से उनके आगे का हिस्सा और भी ज्यादा बड़ा दिखाई देगा लेकिन ऐसा नहीं है पैडेड ब्रा ज्यादा सपोर्टिव होती हैं।

बड़े ब्रेस्ट के लिए ब्रा का चुनाव करते समय ध्यान रखे ये बातें:

  • ब्रा खरीदते समय ये ध्यान रखें कि कप ब्रेस्ट पर स्मूथली और परफेक्टली फिट हो रहे हो।  ध्यान रखें ब्रेस्ट को ना सिर्फ बैक और फ्रंट से बल्कि साइड से भी पूरा सपोर्ट मिलना चाहिए।
  • अगर आप टी शर्ट या कुर्ता पहनती हैं और आपके ब्रेस्ट हैवी है तो आपके लिए पैडेड ब्रा काफी पर्फेक्ट रहेगी, ये  आपको एक फिट लुक देगी।
  • ब्रा खरीदते समय ब्रा बैंड का ध्यान रखें, ब्रा बैंड मजबूत और सपोर्टिव होना चाहिए, जो आपके बस्ट को पूरा सपोर्ट करता हो।
  • साइज चार्ट के अनुसार ही ब्रा का चुनाव करें

हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए टॉप 5 ब्रा:

आज हम आपको कुछ ऐसे ब्रा के ऑप्शंस के बारे में बताएंगे जो आपके ब्रेस्ट के लिए काफी अच्छे रहेंगे।

1. फुल कवरेज ब्रा: 

जिन महिलाओं के ब्रेस्ट हैवी होते हैं उन्हें फुल कवरेज ब्रा पहननी चाहिए।  आजकल फुल कवरेज ब्रा में फुल कवरेज के साथ साथ मेश लगा रहता है, जो इसे एक डेली वियर ब्रा बनाता है। इस तरह की ब्रा को पहनने से, दौड़ने, भागने या तेजी से चलने पर  ब्रेस्ट में दर्द नहीं होता। फुल कवरेज ब्रा चुनते समय एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसमें अंडर वायर नहीं होना चाहिए और साथ ही साथ इसका कपड़ा अब्जॉर्बेंट हो। आपको क्लोविया जैसे बड़े-बड़े ब्रांड में फुल कवरेज ब्रा की एक वाइड वैरायटी मिल जाएगी, आप ऑनलाइन इन्हें आर्डर कर सकते हैं।

2. सैग लिफ्ट ब्रा:

इस तरह की ब्रा अपने आप में बहुत यूनिक होती है, जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इन ब्रा को स्पेशली सैगी ब्रेस्ट के लिए डिजाइन किया गया है।  इस ब्रा को पहनने से हेवी ब्रेस्ट परफेक्ट लुक में दिखते हैं। सैग लिफ्ट ब्रा थ्री फोर्थ कवरेज देती है। ये ब्रा डेमी कप ब्रा से ज्यादा कंफर्टेबल होती हैं। ये ब्रा दिखने में काफी स्टाइलिश होती है जिन्हे फ्लांट भी  किया जा सकता है। सैग लिफ्ट ब्रा एक अच्छा बैक सपोर्ट देती हैं, इसके साथ साथ इस ब्रा में एक्स्ट्रा स्लीव्स और स्ट्रेप्स भी होते हैं, जिन्हें आप अपने अनुसार में एडजस्ट कर सकती हैं। ये ब्रा बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल होती है और देती है परफेक्ट लुक। 

3. मिनिमाइजर ब्रा: 

आजकल ये ब्रा काफी ट्रेंड में है।  इस तरह की ब्रा का निर्माण स्पेशली हैवी ब्रेस्ट की महिलाओं के लिए किया जाता है। ये ब्रा   बिग और सैगी ब्रेस्ट के लिए परफेक्ट होती हैं।  मिनिमाइजर ब्रा को पहनने के बाद दिखने में ब्रेस्ट साइज छोटा लगता है। ये ब्रा उन ड्रेसेज के लिए  पर्फेक्ट है जिसमें आपको अपने ब्रेस्ट का साइज छोटा दिखाना है। कई बार महिलाएं हड़बड़ी में अपने साइज से छोटी ब्रा पहन लेती है जिससे वो अनकंफरटेबल रहती हैं, ऐसे में मिनिमाइजर ब्रा एक अच्छा ऑप्शन है। इस ब्रा का डिजाइन ही ऐसा है जिसे पहनने पर ब्रेस्ट छोटे दिखते हैं।

4. टी शर्ट ब्रा: 

बड़े ब्रेस्ट की ब्रा वाली महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा कंफर्टेबल ब्रा होती है टी शर्ट ब्रा। आजकल हर ब्रांड में इस तरह की ब्रा का निर्माण होता है।टी शर्ट ब्रा आपके ब्रेस्ट को अच्छा लिफ्ट देता है, इन्हें पहनकर आप बिना किसी परेशानी के  रनिंग या वॉकिंग कर सकती हैं। इस ब्रा को पहनने के बाद काफी स्मार्ट लुक आता है  आपके आउटफिट से ये ब्रा बिल्कुल नहीं झलकती। टी शर्ट ब्रा बहुत स्मूथ और ब्रीथेबल होती है। टी शर्ट ब्रा पहनने में बहुत आरामदायक होती हैं। किसी भी आउटफिट के साथ इसे पेयर किया जा सकता है। 

5. अंडरवायर ब्रा:

अंडरवायर ब्रा काफी सपोर्टिव और सुविधाजनक होती है, ये बड़े ब्रेस्ट को एक परफेक्ट शेप देती है। आप इन्हें वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह के आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं। अंडरवायर ब्रा को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन लिंगरी स्टोर से खरीद सकती हैं। अंडरवायर ब्रा अफोर्डेबल होती हैं  और हैवी ब्रैस्ट वालों के लिए ये ब्रा एक अच्छा ऑप्शन है। अंडरवायर ब्रा की शॉपिंग करते समय ब्रा के अंदर लगी वायर  का ध्यान रखें और  चेक कर ले कि पहनने के बाद वो चुभेंगे  तो नहीं या ब्रा में वायर  अच्छी तरह से इंसर्टेड है या नहीं।

तो ये थी टॉप 5 ब्रा जिन्हें हैवी ब्रैस्ट की महिलाएं पहन सकती हैं और एक अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं और कंफरटेबल फील कर सकती हैं।

एक बात ध्यान रखें कि अगर आप ऑनलाइन स्टोर से ब्रा खरीद रही है तो ब्रा खरीदने से पहले उसके साइज चार्ट पर ध्यान दें और अपने साइज के अनुसार ब्रा खरीदें।  अगर आप ऑफलाइन स्टोर से ब्रा ख़रीद रही हैं  तो वहां किसी एक्सपर्ट से राय लें लें, उसके बाद  अपने ब्रेस्ट और साइज के हिसाब से सही ब्रा खरीदें, क्योंकि एक सही ब्रा आपके आपको एक परफेक्ट लुक देगी और बनाएगी और भी ज्यादा कॉन्फिडेंट।

Aparna Pal

Aparna Pal

Content Writer at Clovia
A curious girl filled with emotions & passion, Aparna holds a master's degree in computer application, but words & stories fascinate her more than codes. She is a keen learner & a great admirer of art & culture. Sketching is her get away from daily hustle & bustle.
Aparna Pal

Latest posts by Aparna Pal (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.