Magazine » Hindi » लाना है बेजान त्वचा में नई चमक तो करें इन फेस मास्क का इस्तेमाल

लाना है बेजान त्वचा में नई चमक तो करें इन फेस मास्क का इस्तेमाल

बढ़ती उम्र के साथ साथ स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी हो जाता है, लेकिन ये आसान काम नहीं होता. चेहरे की केयर करना इसलिए जरूरी होता है क्योंकि समय के साथ साथ चेहरा अपनी नेचुरल चमक खोने लगता है, जिससे हमारी स्किन डल और बेजान हो जाती है. बहुत सी महिलायें होती है जो वर्किंग होती है और उन्हे अपनी त्वचा का ध्यान रखने का समय ही नहीं मिलता वही कुछ महिलायें दो या तीन महीने में एक दो बार पार्लर जाकर चेहरे की क्लिंज़िग करवा लेती हैं और उन्हें लगता है बस हो गई चेहरे की देखभाल।  लेकिन ये गलत है अगर आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना चाहती हैं तो  इसके लिए जरूरी है कि हर हफ्ते स्किन की अच्छी तरह से देखभाल की जाए. इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है, आज हम आपको कुछ  फेस मास्क  के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप हर संडे या अपने वीक ऑफ के दिन या फिर सप्ताह में एक बार अपने चेहरे पर अप्लाइ कर सकते हैं। ऐसा करने से स्किन पर कसाव बना रहेगा और त्वचा बनी रहेगी चमकदार-

Clovia Botaniqa पिंक क्ले फेस मास्क:

अगर आप चाहती हैं 10 मिनट में अपने चेहरे को डिटॉक्सीफाई और ग्लोइंग बनाना, तो यूज करें Clovia Botaniqa पिंक क्ले फेस मास्क। फेस को इन्स्टेन्ट ग्लो बनाने के लिए इस फेसमास्क से बेहतर और कोइ विकल्प नहीं है। इस पिंक क्ले फेस मास्क में एंटीऑक्सीडेंट गुण कूट कूटकर भरे होते है। इसके अलावा इसमें उपयोग किए गए आयुर्वेदिक फॉर्मूला के साथ Australian पिंक क्ले त्वचा का गहराई के साथ पोषण करता है। इन तत्वों के अतिरिक्त इसमें इसमें हिमालयन क्ले, सीवीड और अनार का अर्क मौजूद हैं।  

Clovia Botaniqa पिंक क्ले फेस मास्क के फायदे:

  • स्किन की देखभाल करे। 
  • स्किन को करे डिटॉक्सीफाई। 
  • इसमें पाए जाने वाला Australian पिंक क्ले त्वचा की गहराई से सफाई करता है और पोषण प्रदान करता है। 
  • यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।
  • आप इसके 50gm के पैक को कई बार यूज कर सकती हैं। 

Clovia Botaniqa ग्रीन टी फेस मास्क:

अगर आप पाना चाहती हैं खूबसूरत, ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन तो यूज करें Clovia Botaniqa ग्रीन टी फेस मास्क जो आपकी त्वचा की गहराई से देखभाल करती है। इस फेस मास्क में ग्रीन टी और एलोवीरा का अर्क पाया जाता है। Clovia Botaniqa ग्रीन टी फेस मास्क में एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो हमारी स्किन में कसाव बनाए रखते हैं। अगर आपकि नॉर्मल स्किन है या फिर ऑयली स्किन है तो आप इस फेस मास्क का यूज कर सकते हैं।

Clovia Botaniqa ग्रीन टी फेस मास्क के फायदे:

  • डेड स्किन को रिमुव करे। 
  • मुहाँसे की रोकथाम करे। 
  • इसमें  पैराबेंस और सल्फेट जैसे हानिकारक तत्व नहीं पाए जाते। 
  • त्वचा पर आसानी से लगाया जा सकता है और त्वचा को रखता है तरोताजा। 
  • इस फेस मास्क के उपयोग से स्किन एक्सफोलिएट हो जाती है। 

Clovia Botaniqa एंटी एक्ने फेस मास्क:

अगर आप अपने मुहासों का पर्मानेंट इलाज करना चाहती हैं तो इस्तेमाल करें Clovia Botaniqa का एंटी एक्ने फेस मास्क, ये आपकी त्वचा के ग्लो को बढ़ाता है और साथ ही आपकी स्किन को दिलाता है मुहाँसों से छुटकारा। विटामिन C, B5, E, और B2 युक्त ये फेसमास्क त्वचा के लिए बेहद अच्छा है। अगर आपकी त्वचा में फाइनलाइंस, डार्क स्पोट्स, और डार्क सर्कल्स की समस्या है तो इस फेसमास्क का उपयोग करके आप उसे दूर कर सकती हैं। 

Clovia Botaniqa एंटी एक्ने फेस मास्क के फायदे:

  • आपकी स्किन के रोमछिद्रों को खोले। 
  • स्किन का ग्लो बढ़ाए। 
  • स्किन की देखभाल करे। 
  • त्वचा को रखे हाइड्रेट। 
  • आपकी त्वचा की अशुद्धियों को और तेल को ऐब्सॉर्ब करे, जिससे मुहासे नहीं निकलते। 
  • इसमें उपस्थित विटामिन C त्वचा के डार्क स्पॉट्स को हल्का करता है और त्वचा की रंगत इवेन बनाता है। त्वचा डैमेज से बचाता है और चमक को बढ़ाता है।

Clovia Botaniqa के अमेजिंग प्रोडक्ट्स आपकी स्किन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं। clovia के स्किन केयर प्रोडक्ट्स में अधिकतर नेचुरल चीजों का उपयोग किया जाता है इसलिए इनसे त्वचा को कोइ नुकसान नहीं पहुंचता। आप बेझिझक हमारे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का यूज कर सकते हैं।

Aparna Pal

Aparna Pal

Content Writer at Clovia
A curious girl filled with emotions & passion, Aparna holds a master's degree in computer application, but words & stories fascinate her more than codes. She is a keen learner & a great admirer of art & culture. Sketching is her get away from daily hustle & bustle.
Aparna Pal

Latest posts by Aparna Pal (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.