Magazine » Hindi » नॉन-वायर्ड बनाम अंडरवायर्ड ब्रा: कौन सी आपके लिए बेहतर है?

नॉन-वायर्ड बनाम अंडरवायर्ड ब्रा: कौन सी आपके लिए बेहतर है?

अंडरवायर्ड ब्रा अच्छी होती है, जी नहीं नॉन-वायर्ड ब्रा, अंडरवायर्ड ब्रा  ज्यादा बेहतर विकल्प है। इस बहस का कोई अंत नहीं है और अधिकांश महिलाये इसका निष्कर्ष जानना चाहतीं हैं। इस आर्टिकल में मैंने अंडरवायर्ड ब्रा और नॉन-वायर्ड ब्रा, प्रत्येक पर कुछ प्रकाश डाला है जो आपको न सिर्फ निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद करेगा बल्कि आप अपनी आवश्यकता के अनुसार इनमे से एक को चुन सकती हैं।


Underwireअंडरवायर  ब्रा

अंडरवायर ब्रा में एक कठोर तार होता है जिसे ब्रा के कप के नीचे सिल दिया जाता है। अंडरवायर ब्रा के प्रमुख लाभों में से एक लाभ यह है  यदि आपका चेस्ट बड़े आकार का है, तो इस स्थिति में यह काफी सपोर्टिव है। एक तार के सपोर्ट से आप कम पीठ दर्द या तनाव का अनुभव कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, अंडरवायर ब्रा आपके ब्रेस्ट्स को बेहतर लिफ्ट, और आकार प्रदान करती है।

Underwire Braअंडरवायर ब्रा का नकारात्मक पहलू यह है कि इसमें से कभी-कभी तार बाहर निकल जाते और त्वचा के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। जब ये चीजें होती हैं, तो समझिये आपकी ब्रा को बदलने का समय आ गया है।

वायरलेस ब्रा

वायरलेस ब्रा को अक्सर “सॉफ्ट कप” ब्रा कहा जाता है, क्योंकि इसमें किसी भी प्रकार के कठोर तार या सामग्री नहीं होती है। ब्रा पूरी तरह से कपड़े से बनी होती है, जो ज्यादातर महिलाओं को बहुत आरामदायक लगती है। वायरलेस ब्रा आमतौर पर छोटी चेस्ट वाली महिलाओं के लिए अनुकूल होती है, क्योंकि उन्हें उतनी बड़ी चेस्ट वाली महिलाओं की अपेक्षा सपोर्ट की आवश्यकता नहीं होती है। हालाँकि, बड़ी छाती वाली महिलाएं भी वायरलेस ब्रा पहन सकती हैं। यह पूरी तरह से व्यक्तिगत पसंद है! वायरलेस ब्रा भी अंडरवायर ब्रा की तुलना में अधिक समय तक चलती हैं क्योंकि इनमे कोई तार नहीं होता है टूट सकता है या बाहर निकल सकता है।

Wireless Brasबेशक, अन्य ब्रा की तरह इसके भी नुकसान हैं। वायरलेस ब्रा पहनते समय, आपको उतनी ही लिफ्ट और सेपेरशन नहीं मिलेगा जितनी कि अंडरवीयर ब्रा प्रदान करती हैं। लेकिन फिर भी ये बहुत आरामदायक होती है।

Ranita Mukherjee

Ranita Mukherjee

Content Writer at Clovia
Ranita Mukherjee holds a degree in Engineering but the passion for writing encouraged her to take shelter in the world of words. A chocolate lover and a movie buff, she is presently pursuing a career in writing. When not blogging, she can be found making sketches and paintings and often tries her hand at cooking.
Ranita Mukherjee

Latest posts by Ranita Mukherjee (see all)

BraPantiesNightwearActivewear

CLOVIA
© 2024 Clovia.com. All Rights Reserved.