Magazine » Hindi » शेप वियर को खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

शेप वियर को खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

महिलाओं की आजकल की सबसे बड़ी परेशानी है उनका बढ़ता वजन। अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए वे ट्रेडमिल, डायटिंग, योगा आदि की हेल्प लेती हैं। लेकिन बढ़ा हुआ वजन रातों-रात नहीं कम हो पाता। आपको  स्लिम-ट्रिम दिखने के लिए काफी म्हणत करनी पड़ेगी वो भी धैर्य के साथ। लेकिन हां आप क्लोविया के शेपवियर की हेल्प से स्लिम दिख जरूर सकती हैं।  शेपवियर की खरीददारी करते वक्त कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए जो आप आज इस आर्टिकल में जानेंगी।  तो चलिए शुरू करतें है:

साइज़:

जरूरत से ज्यादा स्लिम एंड ट्रिम दिखने की चाहत में कई बार महिलाएं अपने से छोटे साइज का शेपवियर खरीद लेती हैं। जिससे उनके उभार(bulges) दिखने लगते हैं और वो अनकम्फर्टेबल फील करतीं हैं। छोटे साइज़ का शेपवियर पहनने से आपकी त्वचा पर रैशेज पड़ सकते हैं और सांस लेने में परेशानी हो सकती है। अपने से बड़े साइज का शेपवियर ख़रीदने पर स्लिम दिखने का आपका मकसद पूरा ही नहीं हो पायेगा। इसलिए सही साइज़ के शेपवियर का होना बहुत जरूरी है , खरीदतें वक्त पहले अपने साइज़ के बारें में पता करें फिर उसके अनुसार शेपवियर खरीदें।

शेप वियर साइज़

  • एप्‍पल शेप: इसे वी बॉडी शेप वाली महिलाये पहन सकती है।  जिन महिलाओं का ऊपर का हिस्‍सा भारी और निचला हिस्सा पतला हो, उन्हें अपनी अपर बॉडी के लिए शेपवियर लेना चाहिए। 
  • पीयर शेप: जिन महिलाओं का ऊपर का हिस्‍सा पतला और निचला हिस्‍सा चौड़ा हो।  थाई शेपर उनके लिए बेस्ट रहेगा क्यूंकि ये आपकी कमर से लेकर थाई तक के फैट को छिपा देता है। 
  • हॉरग्‍लास शेप: इस तरह के बॉडीशेप की महिलाओं को बॉडीसूट खरीदना चाहिए क्‍योंकि इनकी कमर के हिस्से और हिप्‍स दोनों ही फैटी होते हैं। इनका टमी भी निकला होता है।  बॉडी सूट टमी के फैट को छुपा देता है।

शेपवियर का ट्रायल करते समय बैठकर जरूर देखें : 

जब आपक शेपवियर का ट्रायल करने  जाए तो ट्रायल रूम में बैठकर जरूर देख लें। ऐसा करने से आपको उसकी कम्फ़र्टेबिलिटी के बारे में पता चल जाएगा और आप ये भी जान जाएंगी कि आप उस पीस को देर तक पहन सकतीं हैं या नहीं। एक कम्फर्टेबल शेपवियर का चुनाव करें।

एक शेपवियर आपकी सभी ड्रेस के साथ नहीं मैच करेगा:

यदि आप शेपवियर खरीद रहीं हैं तो अपने ड्रेस का कलर जरूर ध्यान रखें। जिससे वो आपकी ड्रेस के कलर में मर्ज हो सकें। आपको बॉडी शेपर का एक कलेक्शन बनाना चाहिए। हर आउटफिट के साथ अलग स्टाइल का शेपवियर मैच करता है। हर बॉडी सूट, बॉडी के  पर्टिकुलर एरिया को टारगेट करता है। कुछ सिर्फ पेट के लिए होते हैं जबकि कुछ  जांघों, बटों आदि के लिए।

 

सिलिकॉन एज:

शेप वियर के सिलिकॉन एज से यह सुनिश्चित कराते कि शेपवियर स्ट्रैप और हुक के बिना सही स्थिति में रहे। जिन लोगों को सिलिकॉन से एलर्जी हो सकती है।  अतः यदि आपको भी इस तरह की एलर्जी है तो यह सुनिश्चित करें कि कही शेपवियर में सिलिकॉन तो नहीं है।

एक्स्ट्रा स्ट्रेप्स / हुक:

यदि आपको सिलिकॉन से एलर्जी है तो कुछ शेप वियर में अतिरिक्त हुक और स्ट्रेप्स होती हैं जिससे आप  शेपवियर को अपनी ब्रा से जोड़ सकती हैं।  इस तरह से आपका शेप वियर सही स्थिति में रहेगा।

तो ये कुछ इंस्ट्रक्शंस थे जिन्हे आपको शेप वियर की शॉपिंग करतें वक्त जरूर ध्यान में रखना चाहिए।

BraPantiesNightwearClothing

CLOVIA
© 2020 Clovia.com. All Rights Reserved.